News around you

Honda ने लॉन्च की Honda HR-V, नए डिजाइन के साथ मिलेंगे नए फीचर्स

New Delhi: जापानी कार निर्माता होंडा ने अपनी नई प्रीमियम कार को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को 2023 होंडा एचआर-वी (2023 Honda HR-V) नाम दिया है। कार को एकदम नए डिजाइन और नए फीचर्स को साथ बनाया गया है लेकिन कंपनी ने इसे उस प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है जिसपर कंपनी ने अपनी मौजूदा सेडान होंडा सिविक को तैयार किया है।

कंपनी ने फिलहाल इस प्रीमियम कार को नॉर्थ अमेरिका में लॉन्च किया है और इसके कुछ समय बाद ही कंपनी इस कार को भारत में लॉन्च कर सकती है लेकिन अभी तक भारत में लॉन्च को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

होंडा एचआरवी के इंजन और ट्रांसमिशन कि बात करें तो कंपनी ने इसमें चार सिलेंडर वाला 2.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया है। यह इंजन 160 पीएस की अधिकतम पावर और 187 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने सीवीटी ट्रांसमिशन लगाया है।

कार के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस होंडा एचआरवी में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 9.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके साथ ही इसमें एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटेड सीट, क्रूज कंट्रोल, छह स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, डुअल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कार के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इस होंडा एचआरवी को एक प्रीमियम कार के रूप में तैयार किया है जिसमें आकर्षक डिजाइन वाला बोनट जो कार को स्पोर्टी लुक देता है। नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल और नए डिजाइन वाली एलईडी हेड लैंप के साथ दी डेटाइम रनिंग लाइट्स को दिया गया है। रियर में कंपनी ने इसके पंपर को राउंड शेप में डिजाइन किया है जिसके साथ नए डिजाइन की एलईडी टेल लाइट को जोड़ा गया है।

होंडा ने इस होंडा एचआरवी को नॉर्थ अमेरिका में 23,650 डॉलर और 28,950 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ उतारा है। भारतीय मुद्रा के हिसाब से ये कीमत क्रमश लगभग 18.38 लाख रुपये और 22.51 लाख रुपये होती है।

भारत में अगर ये कार लॉन्च होती है तो इसका मुकाबला हुंडई वरना, स्कोडा ओक्टाविया, हुंडई एलेंट्रा जैसी सेडान कारों के साथ होना तय माना जा रहा है।

You might also like

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.