News around you

IND vs NZ: पूरी दुनिया में बगावत मचाने वाले इस खिलाड़ी को मानते थे हार्दिक

[ad_1]

हार्दिक पांड्या - इंडिया टीवी हिंदी
छवि स्रोत: पीटीआई
हार्दिक पांड्या

भारत बनाम न्यूजीलैंड: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 168 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन कर रही है. दूसरी ओर, शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों ने हार्दिक की कप्तानी में कमाल का प्रदर्शन किया है। गिल ने कल न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक लगाया। इस पारी के बाद हार्दिक ने गिल की पारी पर बड़ा बयान दिया है.

गिल पर हार्दिक का बड़ा बयान

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड पर 168 रन की जीत में 65 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाकर खुद को सभी प्रारूपों में स्टार का दर्जा हासिल किया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने गिल की जमकर तारीफ की। पंड्या का कहना है कि उनकी तकनीक इतनी मजबूत है कि वह बल्लेबाजी को अपने लिए काफी आसान बना लेते हैं. पांड्या ने मैच से पहले कांफ्रेंस में आगे कहा, गिल तकनीकी रूप से इतने मजबूत हैं कि उनके लिए बल्लेबाजी करना काफी आसान है. उसे टी20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए बस एक स्विच की जरूरत है क्योंकि उसके पास तीनों प्रारूपों में खेलने की क्षमता है।

हार्दिक ने अपनी बल्लेबाजी पर कहा

पांड्या ने कहा, वह सूर्यकुमार यादव के साथ उन बल्लेबाजों में से हैं जो गेंदों को हिट कर खराब गेंदें बना सकते हैं. गिल का नाबाद 126, 200 की स्ट्राइक रेट, 12 चौके और 7 छक्के भी किसी भारतीय द्वारा टी20 में सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने सितंबर 2022 में यूएई में एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ नॉटआउट 122 रन बनाने वाले विराट कोहली के सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे छोड़ दिया। मुझे लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक महान और मूल्यवान खिलाड़ी साबित होंगे।”

गिल कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद अंतरराष्ट्रीय खेल के तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। मैंने हमेशा महसूस किया है कि उनके पास सभी प्रारूपों में खेलने की तकनीक और शैली है। सच कहूं तो यह मेरे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी। उसके पास जितना समय है, वह जिस आसानी से बल्लेबाजी कर सकता है, मुझे नहीं लगता कि कई खिलाड़ी ऐसा कर सकते हैं।

ताजा किकेट खबर

Hindi News पर पढ़ें ब्रेकिंग न्यूज, लाइव न्यूज अपडेट और देश-विदेश की खास खबरें और खुद को अपडेट रखें। हिंदी अनुभाग में समाचार के लिए क्लिक करें

[ad_2]

You might also like

Comments are closed.