News around you

REC को विद्युत उपक्रमों में राजभाषा के उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रथम पुरस्कार

नई दिल्ली:  केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री आर.के. सिंह की अध्यक्षता में दिनांक 17 अगस्त को आयोजित हिंदी सलाहकार समिति की बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए राजभाषा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए आरईसी को देश भर में स्थित विद्युत क्षेत्र के सभी उपक्रमों में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।
यह पुरस्कार माननीय मंत्री जी के कर- कमलों से आरईसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री विवेक कुमार देवांगन ने प्राप्त किया। बैठक में माननीय मंत्री जी द्वारा आरईसी की राजभाषा पत्रिका ऊर्जायन का विमोचन भी किया गया।
आरईसी लिमिटेड एक महारत्न एनबीएफसी है जो पूरे भारत में विद्युत क्षेत्र के वित्तपोषण और विकास पर केंद्रित है। 1969 में स्थापित होने के बाद से आरईसी ने अपने प्रचालन के क्षेत्र में 54 वर्ष पूरे कर लिए हैं। आरईसी के द्वारा पूरे विद्युत क्षेत्र के वैल्यू चैन में विभिन्न प्रकार की उत्पादन, पारेषण, वितरण और नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। हाल ही में, आरईसी द्वारा हवाई अड्डों, मेट्रो, रेलवे, बंदरगाह, पुल आदि क्षेत्रों को शामिल करके गैर-विद्युत अवसंरचना एवं लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में अपने कारोबार में विविधता लाई गई है।
You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.